क्या ज्योतिष या हस्तरेखा शास्त्र व्यक्ति के जीवन का बिल्कुल सटीक लेखा-जोखा देता है? यह कितना विश्वसनीय है?

मैं कहूंगा कि मूल परिणाम वही रहेगा लेकिन कभी-कभी दशा में जाने के कारण उपाय बदल जाते हैं। मुझे अपने बचपन की कहानी साझा करने दें जो मेरी नानी (मातृ दादी) ने मुझे बताई थी। जब मेरी बड़ी बहन का जन्म हुआ तो हमारे परिवार के ज्योतिषी उसका चार्ट पढ़ने आए और उसका चार्ट पढ़ने के बाद, उन्होंने मेरी माँ से कहा कि मेरी बहन एक भाग्यशाली बच्चा है जिसके पास जीवन की सभी विलासिता और सुख-सुविधाएँ होंगी। यहां तक ​​कि उसका पति भी एक संपन्न परिवार से होगा जहां वह जीवन की सभी विलासिता का आनंद उठाएगी।
कुछ साल बाद, मेरी दादी (दादी) ने एक बहुत प्रसिद्ध हस्तरेखाविद् को बुलाया, जिन्होंने मेरी दादी से कहा कि मेरी बहन की हथेली में बच्चों की कोई रेखा नहीं है। इसके अलावा, उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि उसके बच्चे होंगे और वह उनकी अच्छी देखभाल करेगी। लेकिन जब वह अपने बच्चों की परवरिश कर रही होंगी, तब उन्हें कुछ वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह इतना तनावपूर्ण था कि मेरी दादी किसी अन्य ज्योतिषी से अपनी कुंडली की जांच करवाना चाहती थीं जो उन्हें सही दिशा में मार्गदर्शन कर सके। एक दिन फेसबुक की खोज करते हुए, मेरी माँ को एस्ट्रोटॉक ऐप के बारे में पता चला जो आपको एक ज्योतिषी से जोड़ता है और सबसे अच्छी बात यह है कि यह ग्राहकों के लिए फर्स्ट चैट फ्री प्रदान करता है। इसलिए, उसने एक ऐप इंस्टॉल किया और उसने मेरी बहन के जन्म का विवरण एक ज्योतिषी, एस्ट्रो प्रतीक के साथ साझा किया। उसने भविष्यवाणी की कि वह 2014 में शादी कर लेगी और अपने पति के साथ वैवाहिक जीवन का आनंद उठाएगी। इसके अलावा, उन्होंने मेरी माँ से यह भी कहा कि उनके चार्ट के अनुसार, उन्हें कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो रही होंगी, जिसके कारण वह गर्भधारण नहीं कर पाएंगी। लेकिन उसका चंद्रमा 5 वें घर में शुक्र के साथ है जो मातृत्व को दर्शाता है। यह इंगित करता है कि भले ही वह गर्भ धारण नहीं कर सकती, वह एक माँ हो सकती है। जैसा कि उसने भविष्यवाणी की थी, उसने 2014 में शादी कर ली और 2017 में, डॉक्टरों ने उसे बताया कि वह एक बच्चे को गर्भ धारण नहीं कर सकती है। इस सच्चाई को जानने के बाद, मेरी माँ ने भविष्य की भविष्यवाणियों के लिए फिर से ज्योतिषी प्रतीक से संपर्क किया। इस बार, उन्होंने खुलासा किया कि वह 2019 में एक बच्चे को गोद लेंगी और यह बच्चा कुछ वित्तीय समस्याएं लाएगा लेकिन एक साल बाद सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि ज्योतिष और हस्तरेखा विज्ञान इसके बारे में इतना कुछ कैसे बताता है और इसके अलावा, एस्ट्रोटॉक का एक ज्योतिषी कैसे जानता है कि वह एक बच्चे को गोद लेगी। यह आश्चर्यजनक है और अगर किसी को जीवन के सवालों के जवाब मिल रहे हैं, तो एस्ट्रोटॉक उन्हें जवाब दें। इसलिए मेरा मानना ​​है कि ज्योतिष और हस्तरेखा दोनों समान हैं।

Popular posts from this blog

8 घंटे से कम सोने पर 5 बातों का ध्यान रखें

नींबू के कुछ फायदे